Add

Friday, July 6, 2018

सैमसंग गैलेक्सी एस 9 बिक्री धीमी है लेकिन क्यू 2 में 5% से अधिक ऑपरेटिंग लाभ कंपनी पोस्ट

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि इसका दूसरा तिमाही परिचालन लाभ एक साल पहले से 5.1 9 प्रतिशत बढ़ गया था, लेकिन यह अपेक्षाकृत कमजोर स्मार्टफोन की बिक्री के कारण रिकॉर्ड-ब्रेकिंग कमाई पोस्ट करने में असफल रहा। तीन महीने की अवधि के लिए लाभ का लाभ कंपनी ने अपनी कमाई मार्गदर्शन रिपोर्ट में कहा है कि एक साल पहले 14.07 ट्रिलियन जीता की तुलना में 14.8 ट्रिलियन जीता ($ 13 बिलियन) जीता था।

21 ब्रोकरेज पर योनाप समाचार एजेंसी की वित्तीय शाखा योनप इन्फोफोक्स द्वारा संकलित आंकड़ों के मुताबिक, बिक्री में 4.9 2 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई, जो सालाना 4.9 2 प्रतिशत कम हो गया। दूसरा तिमाही परिचालन लाभ 15.2 ट्रिलियन जीता के बाजार के अनुमान से नीचे था। घरों में वृद्धि के बावजूद, नवीनतम ऑपरेटिंग-प्रॉफिट अनुमान इस साल जनवरी-मार्च की अवधि के लिए 15.6 ट्रिलियन जीते रिकॉर्ड के उच्च आंकड़े से शर्मिंदा हो गया। सैमसंग ने प्रत्येक व्यवसाय के लिए प्रदर्शन और शुद्ध लाभ अनुमान रिपोर्ट नहीं की विभाजन। कंपनी इस महीने के आखिर में अपनी अंतिम कमाई रिपोर्ट देगी। कंपनी ने ऑपरेटिंग मुनाफे के मुकाबले तिमाही में कमी के लिए सात तिमाहियों में पहली बार चिह्नित किया। इसके अनुसार, ऑपरेटिंग प्रॉफिट-टू-सेल्स अनुपात 25.5 प्रतिशत , पिछले तीन महीने की अवधि से 0.3 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई। विश्लेषकों ने कहा कि सालाना सुधार मुख्य रूप से चिप सेगमेंट के लिए जिम्मेदार था, जबकि गैलेक्सी एस 9 की कमजोर बिक्री में शायद और वृद्धि हुई। गैलेक्सी एस 9 स्पष्ट रूप से आकर्षित करने में नाकाम रही उपभोक्ताओं ने अपने पूर्ववर्ती पर महत्वपूर्ण सुधार नहीं दिखाए, उन्होंने कहा। जबकि सैमसंग ने गैलेक्सी एस 9 श्रृंखला के लिए विस्तृत आंकड़े नहीं दिखाए हैं, स्मार्टफोन की संयुक्त बिक्री कुछ 28 मिलियन यूनिट तक पहुंचने का अनुमान है, जो आंकड़े नीचे से नीचे है 2017 में गैलेक्सी एस 8 श्रृंखला '37.5 मिलियन यूनिट और 2016 में गैलेक्सी एस 7 श्रृंखला' 48.5 मिलियन यूनिट्स।

डिस्प्ले सेगमेंट से एलसीडी पैनलों की गिरती कीमत पर कमजोर कमाई की भी उम्मीद है। पहली तिमाही में सैमसंग के डिस्प्ले डिवीजन ने ऑपरेटिंग मुनाफे में 410 बिलियन जीते थे, जो एक साल पहले लगभग 1 ट्रिलियन जीते थे। "हालांकि स्मार्टफोन कारोबार मीरा एसेट देवू रिसर्च के शोधकर्ता पार्क वॉन-जेई ने दावा किया कि सैमसंग के लिए विदेशी मुद्रा की स्थिति भी फायदेमंद थी। मिरा एसेट देवू रिसर्च ने अनुमान लगाया कि उम्मीदों को पूरा नहीं किया गया है, चिप हाथ का प्रदर्शन मजबूत था (दूसरी तिमाही में)। " महत्वपूर्ण चिप व्यापार के लिए ऑपरेटिंग लाभ 12.6 ट्रिलियन जीता, इसके बाद आईटी और मोबाइल डिवीजन 2.6 ट्रिलियन जीता। इसने 500 अरब जीते और 100 बिलियन उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स और डिस्प्ले हथियारों के लिए 100 बिलियन जीते। सुझाव दिया गया है
\कि यदि अंतिम रिपोर्ट के साथ दृष्टिकोण आ गया है, तो यह संकेत देगा कि चिप्स का कुल 80 प्रतिशत सैमसंग की कमाई के लिए खाता है, जो फर्म के प्रतिबिंबित करता है इस क्षेत्र पर भारी निर्भरता। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने 2017 की दूसरी तिमाही में सेमीकंडक्टर व्यवसाय के लिए 8 ट्रिलियन जीते हुए एक ऑपरेटिंग लाभ पोस्ट किया, साथ ही आईटी और मोबाइल बिजनेस में 4 ट्रिलियन जीते। तीसरी तिमाही के लिए, विश्लेषकों ने कहा कि सैमसंग पोस्टिंग फिर से शुरू करेगा चिप्स पर रिकार्ड ब्रेकिंग कमाई और स्मार्टफोन की बिक्री की वसूली देखें। हनवा इंवेस्टमेंट एंड सिक्योरिटीज कंपनी ने कहा कि सैमसंग से मजबूत चिप बिक्री पर रिकार्ड ब्रेकिंग कमाई की उम्मीद है, आगामी गैलेक्सी नोट 9 भी रिकवरी के लिए समर्थन दे रहा है। चिप्स की शिपमेंट मौसमी मांगों पर बढ़ती रहेगी, "हनवा के शोधकर्ता ली जल्द-हाक ने कहा।" आईटी और मोबाइल डिवीजन के लिए, अगले गैलेक्सी नोट 9 मई कुछ हद तक गैलेक्सी एस 9 की सुस्त बिक्री को फिर से भरने में सक्षम हो।

दक्षिण कोरियाई तकनीकी कंपनी ने कहा कि यह नए नोट मॉडल का प्रदर्शन करने के लिए 9 अगस्त को न्यू यॉर्क के बार्कलेज सेंटर में "अनपॅक किए गए" आयोजन की मेजबानी करेगा। ऐसे कारकों पर विचार करते हुए हनवा ने कहा कि यह उम्मीद है कि ऑपरेटिंग लाभ जुलाई के लिए 16.8 ट्रिलियन जीता - सितंबर की अवधि। इंडस्ट्री वॉचर्स ने कहा कि मार्गदर्शन रिपोर्ट वाइस चेयरमैन ली जे-योंग को मजबूर करेगी, जो सैमसंग ग्रुप को प्रभावी रूप से चला रही है, जिसमें प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक्स सहयोगी शामिल हैं, भविष्य के विकास इंजन की तलाश में। यह सैमसंग द्वारा घोषित दूसरी त्रैमासिक रिपोर्ट थी चूंकि ली ने राजनीतिक घोटाले में उलझने के बाद फरवरी में जेल से रिहा किया था, जिसके कारण पूर्व राष्ट्रपति पार्क गुन-हाई का अपमान हुआ। अपेक्षाकृत कम कुंजी रहने के दौरान, ली कृत्रिम बुद्धि (एआई) प्रौद्योगिकी और मोटर वाहन में विशेष रूचि प्रदर्शित कर रही है उद्योग। अन्य लोग दावा करते हैं कि ली अगले हफ्ते राष्ट्रपति चंद्रमा जेई से मिलने के बाद अपनी पूर्ण गतिविधियों को फिर से शुरू कर सकता है, हालांकि यह अभी भी अज्ञात है कि दोनों actu सहयोगी मिलते हैं। मून भारत में सैमसंग की उत्पादन सुविधा के निर्माण को चिह्नित करने वाले एक समारोह में भाग लेने के लिए तैयार है।

No comments:

Post a Comment